– किसान आंदोलन की आड़ में कुछ नेता तलाश रहे अपनी राजनीतिक जमीन – दिग्विजय चौटाला – पूर्व इनेलो प्रत्याशी अजय भड़ाना अपने सैकड़ों समर्थकों सहित जेजेपी में हुए शामिल

फरीदाबाद/चंडीगढ़8 अगस्त। जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले नेता ही किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार से बातचीत करने को तैयार नहीं हैइस आंदोलन की आड़ में वह खुद अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने में लगे हुए है। उन्होंने कहा कि इसके कारण यह आंदोलन अपने लक्ष्य से भटक गया है। दिग्विजय ने कहा कि वह स्वयं किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी पूरी तरह से किसानों के साथ हैं और जब भी किसान सरकार से बात करना चाहेंगे तो दुष्यंत चौटाला आधी रात किसानों के साथ खड़े मिलेंगे।

 

दिग्विजय चौटाला रविवार को फरीदाबाद के अपने दौरे के दौरान आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनकी मौजूदगी में फरीदाबाद से इनेलो के पूर्व युवा जिलाध्यक्ष एवं बड़खल विधानसभा क्षेत्र से पूर्व इनेलो प्रत्याशी अजय भड़ाना अपने सैकड़ों समर्थकों सहित जेजेपी में शामिल हुए। दिग्विजय ने अजय भड़ाना व उनके सभी समर्थकों का जेजेपी में शामिल होने पर उनका स्वागत करते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि उन्हें पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अजय भड़ाना के जेजेपी में आने से फरीदाबाद में संगठन को और मजबूती मिलेगी। इस अवसर पर इनेलो छोड़ जेजेपी में शामिल हुए अजय भड़ाना ने कहा कि वह जेजेपी संगठन को और मजबूत करने का काम करेंगे और अधिक से अधिक युवाओं को पार्टी से जोड़ेंगे।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उन्होंने अपनी राजनीति की शुरुआत छात्र संगठन इनसो से की थी और आज जननायक जनता पार्टी में वह युवाओं को संगठित करने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि जब जेजेपी बनी थी तो सभी ने कहा था कि यह वानर सेना क्या कर सकती है लेकिन भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाकर इस पार्टी ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक बड़ा राजनीतिक संदेश दिया कि अगर युवा संगठित हो जाए तो कुछ भी संभव हो सकता है।

 

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत रोजगार की भागेदारी का जो वायदा किया थाउस वायदे को एक साल में लागू कर दिया हैइससे राज्य की औद्योगिक इकाइयों में प्रदेश के युवाओं को रोजगार के लिए रोजगार के अवसर निरंतर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार मिलकर प्रदेश का चहुंमुखी विकास कराने के लिए प्रयासरत है और अपने चुनावी वायदे के अनुसार पंचायती राज व पंचायतों में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देने का प्रावधान भी लागू कर दिया गया हैइससे महिलाओं को राजनीति में आगे आने का अवसर मिलेगा।

 

दिग्विजय ने कहा कि टोक्यो में आयोजित ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा भी हरियाणा की माटी का ही युवा है और प्रदेश सरकार इस युवा को पूरा सम्मान देने का कार्य करेगी क्योंकि जो इतिहास नीरज ने रचा हैउस पर आज पूरा देश व प्रदेश गौरवान्वित महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि इसी तरह पहलवान रवि दहिया व बजरंग पूनिया ने भी देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है।

इस दौरान लक्कड़पुर गांव की मौजिज सरदारी ने समाज की ओर से पगड़ी बांधकर दिगिवजय चौटाला का स्वागत किया। इस अवसर पर जेजेपी ग्रामीण जिलाध्यक्ष तेजपाल डागरशहरी जिलाध्यक्ष अरविंद भारद्वाजराष्ट्रीय सचिव ठाकुर राजारामप्रेम सिंह धनखड़युवा जिलाध्यक्ष नलिन हुड्डाविनेश गुर्जरमनोज बंधवाड़ीइनसो चेयरमैन रवि शर्मा सहित अनेकों जेजेपी कार्यकर्ता व मौजिज लोग मौजूद थे।

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

पंचायत घर से वंचित जिले के 36 गांव में 24.70 करोड़ की लागत से बनेंगे नॉलेज सेंटर, ग्रामीणों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएँ : नैना चौटाला ……. गांव स्तर पर उपलब्ध होगी डिजिटल लाइब्रेरी, विश्रामगृह, मिटिंग हाल जैसी आधुनिक सुविधाएँ : नैना चौटाला