दिल्ली-वडोदरा-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा पलवल स्टेट हाईवे – डिप्टी सीएम – मंडकोला के पास बनेगी नई सड़क – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़11 अगस्त।  हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक विधायक द्वारा विधानसभा में पूछे गए सवाल के जवाब में बताया कि गांव मंडकोला के निकट पलवल-नूंह स्टेट हाईवे-13 को केएमपी इंटरचेंज और दिल्ली-वडोदरा-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए नई सड़क का निर्माण किया जाएगा और इसके लिए दिल्ली-वडोदरा-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के मौजूदा आरओडब्ल्यू के भीतर भूमि की आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से जमीन को उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया गया था परंतु प्राधिकरण के पीआईयू परियोजना निदेशक ने सूचना दी है कि उक्त एक्सप्रेसवे के आरओडब्ल्यू में प्रस्तावित लोक निर्माण विभाग की सड़क को समायोजित करने के लिए कोई अतिरिक्त स्थान उपलब्ध नहीं है।

 

डिप्टी सीएम ने आगे बताया कि अब उक्त सड़क के निर्माण के लिए भूमि को ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से खरीदने के प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अपेक्षित निजी भूमि की खरीद के बाद सड़क का निर्माण कार्य किया जा सकता हैऐसे में कोई समय सीमा नहीं दी जा सकती है।

 

सदन में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कल विधानसभा सत्र में पूछे गए प्रश्न के जवाब में आज अपडेट देते हुए बताया कि गांव साहलावास में बाईपास के लिए ई- भूमि पर 10.71 करोड़ मुआवजे के मंजूर कर लिए गए हैं।

 

Jantak khabar
Author: Jantak khabar