पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए गठबंधन सरकार गंभीर – डिप्टी सीएम

हिसार/चंडीगढ़21 सितंबर। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि गठबंधन सरकार पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए पूरी तरह गंभीरता से कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकार ने बीसीए वर्ग को पंचायत चुनाव में आरक्षण दिया है। इससे बीसीए वर्ग के लोगों को पंचायती राज संस्थाओं में और अधिक प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। वे बुधवार को हिसार में जेजेपी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के द्वारा चलाए जा रहे एक बूथ एक सखी’ और एक बूथ एक योद्धा’ अभियान में पिछड़ा वर्ग की अहम भूमिका होने की बात कही। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक चौ देवीलाल के समय से पिछड़े वर्ग का स्नेहसहयोग और समर्थन उनके परिवार को मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि जेजेपी के गठन के समय भी इस वर्ग की अहम भागीदारी रही और पिछले विधानसभा चुनावों में जेजेपी के 16 उम्मीदवार पिछड़ा वर्ग समाज से थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज भी संगठन की मजबूती के लिए दिन रात लगे हुए है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पिछड़ा वर्ग को पार्टी की ताकत बताते हुए प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को बूथ स्तर पर महिलाओं और युवाओं को और ज्यादा संख्या में पार्टी से जोड़ने का आह्वान किया ताकि आने वाले समय में संगठन को और मजबूत बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार में होते हुए पिछड़े वर्ग के अधिकारों के लिए वे सदैव तत्पर रहते हैं और उनका प्रयास है कि केंद्र की तर्ज पर प्रदेश में भी पिछड़े वर्ग को आरक्षण में पूरा हक दिलवाया जाए।

 

उन्होंने कहा कि जब समाज के हर स्तर पर पिछड़े वर्ग की भागीदारी होगी तो समाज का सर्वांगीण विकास होना भी तय हो जाएगा। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेन्द्र लितानीमहिला प्रकोष्ठ की प्रदेश संयोजक शीला भ्याण,   राष्ट्रीय सचिव राममेहर ठाकुरबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण गंगवाप्रदेश प्रभारी ज्ञान सिंहजिलाध्यक्ष रमेश गोदाराजिला प्रभारी मास्टर तारा चन्दपिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सजन लावट सहित बीसी प्रकोष्ठ के सभी जिलाध्यक्षहलकाध्यक्ष सहित प्रदेश कार्यकारिणी के सैंकड़ों सदस्य उपस्थित थे।

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– धारुहेड़ा नगरपालिका उपचुनाव को लेकर जेजेपी वरिष्ठ नेताओं की कमेटी ने बनाई रणनीति – बीजेपी-जेजेपी प्रत्याशी राव मान सिंह के लिए जल्द दिग्गज नेता उतरेंगे चुनाव प्रचार के मैदान में – स. निशान सिंह – 4 जिलों के पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं समेत युवा, महिला प्रकोष्ठ व इनसो भी करेगी चुनाव प्रचार – निशान सिंह