19 दिसंबर को जोश और उत्साह के साथ भिवानी रैली में पहुंचे पार्टी कार्यकर्ता – उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़20 नवंबर। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित महिला पंच-सरपंचों से आह्वान किया है कि वे स्वयं पंचायतों का नेतृत्व करें ताकि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिले। उन्होंने कहा कि पंचायतों में महिला पंच-सरपंच का कोई पति प्रतिनिधित्व न करेंजो शिक्षित महिलाएं पंच-सरपंच बनीं है उन्हें ही समाज उत्थान की जिम्मेदारी दें। दुष्यंत चौटाला ने अपनी माता एवं बाढड़ा से जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला का उदाहरण देते हुए कहा कि वे विधायक बनकर खुद फील्ड में जाकर अपने विधानसभा क्षेत्र में जनहित के कार्यों को करवा रहीं है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विधायक नैना चौटाला द्वारा शुरू किए गए हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम से पार्टी को नई मजबूती मिली है। वे रविवार को पानीपत में पत्रकारों से रूबरू थे। 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नवनिर्वाचित पंच-सरपंचों को बधाई देते हुए कहा कि सरकार के प्रयासों से इस बार पंचायत चुनाव में नारी शक्ति को पचास प्रतिशत प्रतिनिधित्व मिला है। उन्होंने कहा कि इस बार पंचायत चुनाव में करीब 70 प्रतिशत शिक्षित युवा और महिला प्रतिनिधि चुनकर आए हैं जिससे ग्रामीण विकास को नई गति मिलेगी। डिप्टी सीएम ने नवनिर्वाचित सरपंचों से गांवों में डिजिटल लाइब्रेरी बनवाने का आह्वान किया और कहा कि गांवों में डिजिटल लाइब्रेरी बनवाने के लिए सभी नई पंचायतें प्राथमिकता के साथ अपनी मांगें सरकार को भिजवाएं। साथ ही उन्होंने सरपंचों से ग्रामीण संबंधित अन्य विकास की मांगों को पूरा करवाने के लिए ग्राम दर्शन पोर्टल पर मांगें अपलोड करने की बात कही।

इससे पूर्व पानीपत में जेजेपी जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने 9 दिसंबर को पार्टी के पांचवें स्थापना दिवस पर होने वाली भिवानी रैली  का न्यौता दिया और रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई। दुष्यंत चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि 9 दिसंबर को वे जोश और उत्साह के साथ भिवानी पहुंचकर रैली को ऐतिहासिक स्वरूप दें। उन्होंने कहा कि रैली की तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता घर-घर जाकर ग्रामीण एवं शहर वासियों को रैली का निमंत्रण दें। दुष्यंत चौटाला ने पार्टी की मजबूती के लिए युवा और महिला कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे रैली में युवाओं और महिलाओं की बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी कराएं। इस कार्यक्रम के बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जींद में पार्टी कार्यकर्ताओं की भिवानी रैली को लेकर ड्यूटी लगाई और रैली का न्यौता दिया।

Jantak khabar
Author: Jantak khabar