– लाभार्थियों को सरसों के तेल के पैसे भेजने के लिए बैंक खाते वैरिफाई करें अधिकारी – डिप्टी सीएम

– लाभार्थियों को सरसों के तेल के पैसे भेजने के लिए बैंक खाते वैरिफाई करें अधिकारी – डिप्टी सीएम

– बैंक खातों के मिलान नहीं होने वाले कार्ड धारकों को सूचित भी करें – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 27 जुलाई। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों के बैंक खातों को सिटीजन रिसोर्स इन्फॉर्मेशन डिपार्टमेंट’ (क्रीड) के डेटाबेस में जोड़कर खातों की प्रमाणिकता की जांच करें ताकि उनको दिए जाने वाले सरसों के तेल का पैसा सीधा उनके खाते में ट्रांसफर किया जा सके। डिप्टी सीएमजिनके पास खाद्यनागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग का प्रभार भी हैमंगलवार को अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों को सीधा उनके खाते में सरसों के तेल का पैसा भेजने के लिए तैयारियों बारे आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी कर्मचारियों तथा 1.80 लाख रूपए प्रति वर्ष से अधिक आमदनी वाले लोगों को उक्त योजना के तहत शामिल न किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर उनके नाम शामिल हैं तो उनको काट दिया जाए। डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों में से उन लोगों के नाम की सूची राशन-डिपो के बाहर चस्पा कर दी जाए जिनके बैंक खाते का मिलान नहीं हुआ हैइससे पात्र लोगों को सरसों के तेल का पैसा सीधा उनके खाते में ट्रांसफर किया जा सकेगा। बैठक में उपमुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि उक्त योजना के तहत चिन्हित लोगों में से करीब पांच लाख लोगों के बैंक खाते वैरिफाई हो चुके हैं बाकी करीब 5.70 लाख लोगों के खाते भी जल्द दुरुस्त कर दिए जाएंगे।

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

जेजेपी नेताओं को अस्पताल पहुंचाने की बजाय अपनी सेहत पर ध्यान दें अभय सिंह, दुष्यंत के कामों से बढ़ रही है शुगर – दिग्विजय चौटाला वेंटिलेटर पर है इनेलो, अपनी शुगर और इनेलो की सेहत पर ध्यान दें अभय चौटाला – दिग्विजय अभय चौटाला जींद जाएं तो 2018 के अपने गुनाहों के लिए लोकदली कार्यकर्ताओं से माफी मांग कर आएं – दिग्विजय चौटाला