– प्रदेश में जल्द पूरी होगी यूरिया की कमी, केंद्र से हो चुकी हैं बात – डिप्टी सीएम

फरीदाबाद/चंडीगढ़21 जनवरी। हरियाणा में किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध करवाने के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि इस विषय पर केंद्र से बातचीत हो चुकी है और जल्द यूरिया की कमी पूरी होगी। उन्होंने यूरिया की कमी की वजह बताते हुए कहा कि राज्य में यूरिया के उत्पादन में कोई कमी नहीं है लेकिन केंद्र को प्रदेश में यूरिया की सप्लाई करनी होती हैंजिसमें देरी हुई है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे केंद्र से प्रदेश को यूरिया और डीएपी उपलब्ध हुईवैसे-वैसे जरूरत अनुसार किसानों को खाद मुहैया करवाई जा रही है। उपमुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने फरीदाबाद दौरे के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे।

 

डिप्टी सीएम ने कहा कि उन्होंने पिछले दिनों ही इस विषय को लेकर केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री डॉ मनसुख मांडविया से मुलाकात की थी और केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया है कि इसी माह के अंत तक प्रदेश में खाद की कमी को पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में सिर्फ एक जगह पानीपत में यूरिया का उत्पादन होता हैवहां से यूरिया केंद्र के पास जाता है और उसके बाद हरियाणा में केंद्र द्वारा यूरिया की सप्लाई होती है।

 

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– हरियाणा सरकार की कृषि नीतियों की कांग्रेस भी कायल – डिप्टी सीएम – किसानों को पॉलिटिकल एजेंडा बनाना कांग्रेस पर भारी, मिलने लगा जवाब – दुष्यंत चौटाला – नकल रोकने के लिए सरकार सख्त, सजा व जुर्माने के प्रावधान के साथ बनाया कानून – उपमुख्यमंत्री

*डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पहुंचे अपने पुरखों के गांव, बुजुर्ग के हाथों करवाया लाइब्रेरी का उद्घाटन राजस्थान के बीकानेर में डिप्टी सीएम ने बिताए दो दिन, सामाजिक, राजनीतिक और किसानों के विषयों पर की चर्चा*

ਗਾਇਕ ਮਨਕੀਰਤ ਔਲਖ ਨੂੰ ਮਿਲੀ ਧਮਕੀ,ਸੁਰੱਖਿਆ ਲਈ ਸੀ.ਐੱਮ ਨਾਲ ਕਰਨਗੇ ਮੁਲਾਕਾਤ ਮਨਕੀਰਤ ਮੂਲ ਰੂਪ ਤੋਂ ਫਤਿਹਾਬਾਦ, ਹਰਿਆਣਾ ਦਾ ਰਹਿਣ ਵਾਲਾ ਹੈ। ਹਾਲਾਂਕਿ, ਪੰਜਾਬੀ ਗਾਇਕ ਵਜੋਂ ਪ੍ਰਸਿੱਧੀ ਹਾਸਲ ਕਰਨ ਤੋਂ ਬਾਅਦ, ਉਹ ਮੋਹਾਲੀ ਵਿੱਚ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ।