बाढड़ा हलके में खत्म होगी पानी की किल्लत, रंग ला रहे विधायक नैना चौटाला के प्रयास

चरखी दादरी, 9 अप्रैल: कई दशको से पानी की किल्लत से जूझ रहे बाढड़ा हलका वासियों की परेशानियां अब खत्म होती नजर आ रही है। हलके से पानी की कमी को दूर करने के लिए लगातार संघर्षरत विधायक नैना सिंह चौटाला के प्रयास अब धरातल पर भी रंग लाने लगे है। प्रदेश सरकार ने बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र से पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए लगभग 3 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत की 3 परियोजनाओं को मंजुरी प्रदान कर दी है। जल्द ही इन लाभकारी योजनाओं पर काम भी शुरु हो जाएंगा और हलके से पेयजल किल्लत खत्म हो जाएंगी।
बाक्स:
3.75 करोड़ से होगा तीन माइनरों का नवीनीकरण
विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि हलके से पानी की किल्लत को दूर करने के लिए हम लगातार प्रयासरत है। इसी मुहिम के तहत हलके में जलापूर्ति करने वाली धनासरी माइनर, बधवाना माइनर और श्याना माइनर को नवीनीकरण करने के प्रपोजल सिंचाई विभाग द्वारा तैयार करवाए गए थे। विधायक नैना चौटाला द्वारा माइनरों के नवीनीकरण करने की मांग पुरजोर तरीके से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सम्मुख उठाने पर प्रदेश सरकार ने विभाग द्वारा तैयार प्रपोजलों को स्वीकृति प्रदान कर दी है। विधायक नैना चौटाला ने बताया की स्वीकृत प्रपोजलों के अनुसार 86. 40 लाख रुपए की लागत से धनासरी माइनर का नवीनीकरण किया जाएगा जिससे गांव कादमा और धनासरी की पानी की कमी को दूर किया जा सकेगा। विधायक नैना चौटाला ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 84.23 लाख की लागत से बधवाना माइनर के नवीनीकरण को स्वीकृति प्रदान की है। जिससे हलके के गांव पालड़ी, बालरोड़ और बधवाना की पानी की कमी को दूर किया जा सकेगा। उन्होंने बताया की इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा 2 करोड़ 4 लाख की लागत से श्याना माइनर के नवीनीकरण की भी मंजुरी प्रदान की है। इस माइनर के नवनिर्माण हो जाने से बाढ़डा हलके के गांव चिड़िया और मकड़ाना से पानी की किल्लत दूर हो जाएंगी। विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि बाढड़ा हलके की पानी की किल्लत को दूर करना मेरा लक्ष्य है और इस दिशा में वो लगातार प्रयासरत है।
श्रीमती नैना सिंह चौटाला जी, विधायक बाढड़ा
Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– जल्द किसानों को मिलेगा अपनी फसल के नुकसान की रिपोर्ट देने का अधिकार – डिप्टी सीएम – किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए सरकार प्रतिबद्ध, 2014 से अब तक 3386 करोड़ रूपए की मुआवजा राशि जारी की – दुष्यंत चौटाला – सेम-जलभराव की समस्या के समाधान के लिए 450 करोड़ रुपये की योजना बना रही सरकार – उपमुख्यमंत्री