बाढड़ा के 26 गांवों को मिलेगा पर्याप्त पानी, 24.69 करोड़ से होगा सतनाली फीडर का पुनर्निर्माण

चरखी दादरी, 12 मई : बाढड़ा हलके में पानी की कमी को दूर करने के लिए लगातार प्रयासरत विधायक नैना सिंह चौटाला के प्रयासों से लोंगो को बड़ी राहत मिलने वाली है। प्रदेश सरकार ने बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र में जलापूर्ति करने वाली प्रमुख नहर सतनाली फीडर के पुनर्निर्माण को मंजुरी प्रदान कर दी है। सिंचाई विभाग द्वारा तैयार प्रपोजल के अनुसार अब 24 करोड़ 69 लाख की लागत से सतनाली फीडर नहर का पुनर्निर्माण करवाया जाएगा। जिससे बाढड़ा हलके के दो दर्जन से भी अधिक गाँवो के लोंगो को बड़ी राहत मिलेंगी।
बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि बाढड़ा हलका रेतीला क्षेत्र होने के कारण यहां पानी की किल्लत सबसे बड़ी समस्या है। जिसे दूर करने के लिए हमारे प्रयास लगातार जारी है। क्षेत्र में जलापूर्ति करने के लिए दो नहरे सबसे महत्वपूर्ण है। जिनमें से एक लोहारु कैनाल के पुनर्निर्माण को प्रदेश सरकार ने पहले ही सहमती प्रदान कर दी थी। दुसरी आवश्यक नहर सतनाली फीडर के पुनर्निर्माण के लिए भी प्रदेश सरकार द्वारा अब सहमती देते हुए 24 करोड़ 69 लाख रुपए का आवश्यक बजट भी जारी कर दिया है। विधायक नैना चौटाला ने बताया की सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा इस मामले में पूरी गंभीरता दिखाते हुए पुनर्निर्माण कार्य का टेंडर भी जारी कर दिया है। जल्द ही सभी आवश्यक कार्रवाई पुरी होते ही धरातल पर भी निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएंगा और पानी की किल्लत झेल रहे हल्का वासियों को बड़ी मांग पूरी होगी।
हल्के के 26 गांव वासियों को मिलेगा लाभ: नैना चौटाला
विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि उनका प्रयास और संकल्प है कि बाढ़डा हल्के से पानी की किल्लत को दूर करके ही दम लेगी। जिसके लिए वो सदैव संघर्षरत है। उन्होंने बताया की सतनाली फीडर के पुनर्निर्माण हो जाने से पानी का रिसाव बंद हो जाएगा और आमजन को पुरी मात्रा में पानी मिल सकेगा। विधायक नैना चौटाला ने सतनाली फीडर नहर के पुनर्निर्माण से बाढड़ा हलके के गांव बालरोड़, चांगरोड, पालड़ी, जावा, बिजणा, बधवाना, माई खुर्द, माई कलां, ऊण, कादमा, छिल्लर, बलाली, मकड़ाना, चिड़िया, दातौली, नौसवा, चनानी, आदमपुर, डाढी बाना, झोझु कलां, रूदडौल, दगड़ौली, दूधवा, गोपालवास व बडराई इत्यादि को बड़ा लाभ प्राप्त होगा।
Jantak khabar
Author: Jantak khabar