– यमुनानगर के गांव गुमथला से यूपी को जोड़ने वाले पुल का निर्माण जारी – डिप्टी सीएम

चंडीगढ़22 मार्च। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि यमुनानगर जिला के गांव गुमथला के पास उत्तर प्रदेश राज्य को जोड़ने के लिए एक पुल का निर्माण किया जा रहा हैपुल और उसके रास्ते के लिए जमीन को ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से खरीदा गया है। यह जानकारी डिप्टी सीएम ने आज विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में दी। इसके अलावागाइड बांध बनाने के लिए भी ई-भूमि के माध्यम से जमीन की खरीद प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और प्रक्रिया पूरी होने के बाद मुआवजे का भुगतान किया जाएगा।

 

– प्रदेश में जरूरत अनुसार बन रहे शिक्षण संस्थान – दुष्यंत चौटाला

सदन के एक अन्य सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेश में आवश्यकता अनुसार महिला विश्वविद्यालय व अन्य शिक्षण संस्थान खोले जा रहे हैं। डिप्टी सीएम ने आगे बताया कि इसी बजट में मेवात जिला में भी नया विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा की गई है जिससे उस क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक विस्तार होगा। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में दुष्यंत चौटाला ने बताया कि फतेहाबाद जिला के गांव भट्टू मंडी के राजकीय माध्यमिक विद्यालय व गांव सिंथला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय का दर्जा बढ़ाने के लिए फिजिबिलिटी चेक करवाई जाएगीअगर नियमों को पूरा करेंगे तो आगे कार्रवाई की जाएगी। 

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– धारुहेड़ा नगरपालिका उपचुनाव को लेकर जेजेपी वरिष्ठ नेताओं की कमेटी ने बनाई रणनीति – बीजेपी-जेजेपी प्रत्याशी राव मान सिंह के लिए जल्द दिग्गज नेता उतरेंगे चुनाव प्रचार के मैदान में – स. निशान सिंह – 4 जिलों के पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं समेत युवा, महिला प्रकोष्ठ व इनसो भी करेगी चुनाव प्रचार – निशान सिंह