– उचाना को जल्द साउथ और नॉर्थ बाईपास की मिलेगी सुविधा, सरकार द्वारा रोडमैप तैयार – डिप्टी सीएम – उचाना के पार्कों, जलघरों, तालाबों का होगा कायाकल्प, कार्य प्रगति पर – दुष्यंत चौटाला #haryananews #jjp #jantakkhabar

उचाना/चंडीगढ़, 6 जुलाई। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उचाना शहर को जल्द ही साउथ और नॉर्थ बाईपास की सुविधा मिलेगी। इन दोनों बाईपास के बनने से शहरवासियों को वाहनों के आवाजाही से होने वाली समस्याओं से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार द्वारा रोडमैप तैयार कर लिया गया है और इसमें साउथ बाईपास के लिए अधिकृत की गई जमीन का पचास प्रतिशत से ज्यादा पंजीकरण हो चुका है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शेष बचा एक्वायर एरिया का भी जल्द रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नॉर्थ बाईपास की स्वीकृति के लिए सरकार द्वारा एनएचएआई को प्रस्ताव भेज दिया गया है और निकट भविष्य में इसकी स्वीकृति मिलने के बाद सम्बन्धित बाईपास का भी निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। डिप्टी सीएम बुधवार को उचाना स्थित जेजेपी कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरान्त पत्रकारों से रूबरू थे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं में कौशल विकास को ध्यान में रखते हुए उचाना विधानसभा क्षेत्र में भारतीय परिवहन निगम के तत्वाधान में 30 करोड़ रूपए की लागत से चालक प्रशिक्षण केन्द्र बनवाया जाना प्रस्तावित है और इसके कार्य क्षेत्र के किसी भी गांवों  में दस एकड़ पंचायती जमीन उपलब्ध होते ही शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पंचायती राज विभाग द्वारा खेड़ी मसानिया में 20 करोड़ की लागत से ग्रामीण अभियांत्रिकी एवं कार्य कुशलता केन्द्र का निर्माण करवाया जाएगाइसके लिए विभाग को जमीन भी उपलब्ध करवाई जा चुकी है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गांवों एवं शहर में भविष्य में पेयजल की सुचारू आपूर्ति करवाई जानी सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए कार्य प्रगति पर हैविभिन्न जलघरों में पुरानी पाईप लाईनों का बदलवाया जा रहा है और आवश्यकतानुसार नए बुस्टिंग स्टेशन बनाए जा रहे है।

उचाना के सुधारीकरण एवं विकास के विषय पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र के सभी पार्क एवं सड़कों की कायाकल्प का कार्य जारी है। इसके अलावा जल अमृत महोत्सव मिशन के तहत चिन्हित तालाबों का भी सौंदर्यकरण का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।  डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार का एकमात्र उद्देश्य जनसेवा एवं विकास है और इस दिशा में सरकार निरन्तर नए उल्लेखनीय फैसले लेकर जनता के हितों में काम रही है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव में भी शहर की तर्ज पर विकास कार्य करवाया जा रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कि विकास के मामले में किसी भी इलाके को पीछे नहीं रहने दिया जाएगा।                 

 

उपमुख्यमंत्री ने इस मौके पर अधिकारियों की उपस्थिति में जन समस्याएं सुनी और उनके नियमानुसार उचित समाधान के दिशा- निर्देश दिए। उन्होंने मौजूद इलाका वासियों को आश्वस्त किया कि उनकी प्रत्येक वाजिब समस्या का समाधान उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे अपनी सामर्थ्य अनुसार जनता की समस्याओं का समाधान त्वरित आधार पर करें। उपमुख्यमंत्री के जनता दरबार में जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडाराष्ट्रीय  संगठन सचिव राजेन्द्र लितानीउपमुख्यमंत्री के निजी सचिव प्रो. जगदीश सिहागपूर्व विधायक पिरथी नम्बरदारपूर्व विधायक भाग सिंह छातरपूर्व विधायक रामकुमार कटवालहलका जजपा प्रधान विश्ववीरसहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– अजय सिंह और दुष्यंत चौटाला ने संघर्ष स्थल जाकर चौ. देवीलाल को किया नमन – जननायक चौ. देवीलाल के दिखाए रास्ते पर आज सरकारें कर रही काम – डॉ. अजय सिंह चौटाला – चौ. देवीलाल की नीतियों का देशभर में अनुसरण हो रहा – डिप्टी सीएम