जल्द मांढी हरिया के राजकीय कॉलेज को मिलेगा नया भवन

चरखी दादरी, 8 अगस्त। पिछले चार साल से स्कूल भवन में चल रहे गांव मांढी हरिया के राजकीय कॉलेज को आगामी 15 अक्टूबर तक नया भवन मिल जाएगा। यह जानकारी विधायक नैना सिंह चौटाला द्वारा हरियाणा विधानसभा के मॉनसून सत्र में कॉलेज भवन निर्माण सम्बन्धी पूछे गए सवाल के जवाब में प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने दिया। उल्लेखनीय है कि बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र के गांव मांढी हरिया में वर्ष 2018 से राजकीय कॉलेज का संचालन गांव के राजकीय स्कूल में हो रहा है। भवन की कमी के कारण विद्यार्थियों को सभी जरूरी सुविधाएं नहीं मिल पा रही थी। क्षेत्र के युवाओं की परेशानियों को समझते हुए विधायक नैना चौटाला ने विधानसभा सत्र में शिक्षा मंत्री से नवनिर्मित कॉलेज भवन में कक्षाएं प्रारंभ करने की मांग की थी।
विधायक नैना चौटाला के सवाल पर जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री ने बताया कि कॉलेज भवन में विद्युत संबंधी कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इस कार्य को जल्द पूरा करने के लिए 8 लाख 57 हजार रुपए की आवश्यक धनराशि भी जारी कर दी गई है। शिक्षा मंत्री ने बताया की इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा कार्य पूरा करने के बाद 15 अक्टूबर तक नए कॉलेज भवन में कक्षाएं प्रारंभ हो जाएंगी।
नैना सिंह चौटाला ने कहा कि उनका प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा का स्तर बढ़ाया जाए और इसके लिए प्रदेश की जेजेपी-बीजेपी सरकार लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि इसी सोच को आगे बढ़ाते हुए हलके के गांव कादमा में भी सेठ कालूराम गोयल राजकीय महाविद्यालय इसी सत्र से प्रारंभ किया गया है। नैना चौटाला ने कहा कि मांढी हरिया कॉलेज के नए भवन का निर्माण भी जल्द पूरा करवाया जाएगा और इससे ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को बेहतर व आधुनिक सुविधा मिल सकेगी।
Jantak khabar
Author: Jantak khabar