– चौ. देवीलाल के समय से बीजेपी के साथ हमारा चार पीढ़ी का तालमेल – दुष्यंत चौटाला – जेजेपी कार्यकर्ताओं का सपना पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाना – उपमुख्यमंत्री – डिप्टी सीएम ने पत्रकारों को बताया अपनी तंदुरुस्ती का राज

चंडीगढ़18 जनवरी। हरियाणा बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के अपने अनुभव साझा करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि अब तक का उनका काफी अच्छा अनुभव रहा है। उन्होंने कहा कि दो साल के कार्यकाल में उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को प्रदेशवासियों को अच्छे से लाभान्वित करवाने की दिशा में प्रदेश सरकार बेहतर कार्य कर रही है और यही उनका असली अनुभव है। उपमुख्यमंत्री मंगलवार को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित मीट द प्रेस’ कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे। इस अवसर पर राज्य मंत्री अनूप धानकजेजेपी वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़पार्टी के एससी सेल के प्रदेशाध्यक्ष अशोक शेरवालपार्टी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह आदि मौजूद थे।

 

भाजपा के साथ गठबंधन करने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चौ. देवीलाल के समय से लेकर आज तक बीजेपी के साथ हमारी चार पीढ़ी का गठबंधन रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ हम मिलकर चल रहे हैं और अच्छे चल रहे है। उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन का यही विजन है कि प्रदेश को आगे कैसे लेकर जाएं। प्रदेश की तरक्की व जनहित के लिए हमने एक-एक कदम मिलाकर आगे बढ़ाएं है और घोषणा पत्र के चुनावी वादे पूरे किए हैजिसमें चाहे छात्रों को फ्री बस पास देने की बात हो या अन्य कोई वायदे।

 

एक पत्रकार के सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे अगले बीस साल तक युवा ऊर्जा के साथ प्रदेश की सेवा में निरंतर कार्य करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि अभी वे 33 वर्ष के हैं और 53 वर्ष तक बतौर युवा ऐसे ही प्रदेश की सेवा में समर्पित रहेंगे। दुष्यंत चौटाला ने यह भी साझा किया कि जब उन्होंने जेजेपी पार्टी बनाई तो कुछ लोगों ने इसे दो छोरो की पार्टी कहते थे लेकिन हमने बदलाव लाकर दिखाया और प्रदेश में छोरे-छोरियों की आवाज बने। डिप्टी सीएम ने कहा कि युवा होने के नाते उनकी प्राथमिकता है कि हम युवाओं की आवाज और मजबूती के साथ आगे बढ़ाएं। मीट द प्रेस‘ कार्यक्रम में दुष्यंत चौटाला ने अपनी तंदुरुस्ती का राज खेल और एक्सरसाइज को बताया। उन्होंने कहा कि वे अपनी जिम और बैडमिंटन खेल के रूटीन को कभी नहीं टूटने देते है। अब नये साल 2022 से जिम में एक्सरसाइज करके वे युवाओं को फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि आज युवाओं को लाभान्वित करने के लिए शिक्षारोजगार आदि के लिए हम निरंतर कार्य कर रहे है।

 

एक पत्रकार के सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि देश बनने के समय सबसे पहले कांग्रेस ही एक पार्टी थीउससे अनेकों नेशनल व रीजनल पार्टियां बनी। उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी का समय कब कैसे परिवर्तित हो जाएइसका किसी को पता नहीं होता। जननायक चौधरी देवीलाल की कही एक बात बताते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रीजनल पार्टी ही ओरिजनल पार्टी होती है और वे अपने क्षेत्र की आवाज को मजबूती से उठाती है और उसे पूरा भी करवाती है। उन्होंने कहा कि रीजनल पार्टी होने की वजह से ही जननायक जनता पार्टी गठबंधन में महत्वपूर्ण 75 प्रतिशत रोजगार कानून को लागू करवा पाई है। एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एक संगठन की सोच होती है कि वे किस स्तर तक अपने संगठन को लेकर जाएगी और वो उस संगठन की मेहनत पर अधारित होता है। जेजेपी अन्य राज्यों में अपना संगठन खड़ा कर रही है।जेजेपी कार्यकर्ताओं का सपना है कि पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाएं।

 

पत्रकारों के सवालों के जवाब में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पंजाब में इनेलो द्वारा अकाली दल को समर्थन करने पर कहा कि सात साल पहले इनेलो ने एसवाईएल को लेकर बड़ी मुहिम चलाई थी और पंजाब विधानसभा में जाकर बादल साहब का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि आज उन्हीं पार्टी के सुप्रीमो पंजाब में अकाली के समर्थन में चुनाव प्रचार करने का फैसला ले रहे है जो कि साबित करता है कि एसवाईएल को लेकर इनेलो जल युद्ध का राजनीतिक स्टंट करते हुए ढकोसला कर रही थी। इसका जवाब इनेलो को देना चाहिए।

 

एक पत्रकार के सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में नेशनल हाईवे पर लगे माइलस्टोन पर हिंदी व अंग्रेजी भाषा के अलावा अन्य रीजनल भाषा जैसे पंजाबी-उर्दू भी जोड़ने के लिए वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखेंगे और यह सुझाव उनके समक्ष रखेंगे कि माइलस्टोन पर लोकल भाषा भी ऐड होनी चाहिए।

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– चौ. देवीलाल के समय से बीजेपी के साथ हमारा चार पीढ़ी का तालमेल – दुष्यंत चौटाला – जेजेपी कार्यकर्ताओं का सपना पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाना – उपमुख्यमंत्री – डिप्टी सीएम ने पत्रकारों को बताया अपनी तंदुरुस्ती का राज