गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के कल्याण के लिए चौ. देवीलाल से मिलती है प्रेरणा – डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 6 अप्रैल। वीरवार को भारत के भूतपूर्व उपप्रधानमंत्री एवं गरीब किसानकमेरे वर्ग के मसीहा जननायक स्व. चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि को जननायक जनता पार्टीजननायक सेवा दल और इनसो ने पूरे श्रद्धाभाव से मनाया। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटालाउपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटालापार्टी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चौ. देवीलाल को याद करते हुए उन्हें नमन किया।

सिरसा में जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने चौ. देवीलाल सामुदायिक पार्क में स्थित चौधरी देवीलाल की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने चौ. देवीलाल द्वारा हरियाणा और देश में किसानगरीबमजदूरबुजुर्गव्यापारी सहित तमाम वर्गों के लिए किए गए कार्यों को याद किया और कहा कि उनके द्वारा करवाए गए कार्यों से आज भी तमाम वर्ग लाभान्वित हो रहे हैं। डॉ. चौटाला ने कहा कि जेजेपी भी उनके सिद्धांतों पर चलते हुए हरियाणा के विकास व प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ताऊ के अनुयायियों के साथ दिल्ली स्थित संघर्ष स्थल पर पहुंचे। उन्होंने चौ. देवीलाल की समाधि पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल एक ऐसी संस्था थेजिन्होंने किसानकमेरे वर्ग को ताकत दी इसलिए प्रत्येक वर्ग आज उन्हें श्रद्धाभाव से याद करता है। उन्होंने कहा कि उनसे प्रेरणा मिलती है कि आज गरीबकिसानकमेरे वर्ग को और आगे कैसे ले जाया जाए।

बॉक्स

किसानों को मई में मिल जाएगा फसल खराबे का मुआवजा – उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह भी जानकारी दी कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों की खराब हुई फसल की अब तक करीब 16 लाख एकड़ की रिपोर्ट सरकार के पास आ चुकी है और वेरिफिकेशन का कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि मई माह में सरकार द्वारा किसानों के खाते में फसल खराबे का मुआवजा भेज दिया जाएगा। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंहवरिष्ठ नेता डॉ केसी बांगड़चेयरमैन राजेंद्र लितानीचेयरमैन पवन खरखौदाचेयरमैन सुमित राणादिनेश डागरसुरेंद्र सौलंकीदलबीर धनखड़ऋषिराज राणाराकेश जाखड़राजेश भाटियासुरेंद्र सोरोत सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके उपरांत डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में मेरी मां फाउंडेशन द्वारा आयोजित चौधरी देवीलाल सम्मान समारोह में भी शिरकत की।  

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– प्रदेश के हर गांव व शहर में लगाए जाएंगे माइक्रो एटीएम- डिप्टी सीएम – पायलट के तौर पर पांच शहरों में किया जाएगा परीक्षण – दुष्यंत चौटाला – डिपो संचालकों को होगी अतिरिक्त आमदनी – उपमुख्यमंत्री