– इसराना मॉडल कॉलोनी के लिए भूमि अधिग्रहण पर लगी मुहर, हरेडा खरीदेगा जमीन – कॉलोनी में 200 से 500 गज तक के मिलेंगे प्लाट, शहर की तर्ज पर मिलेगी ग्रामीणों को सुविधा – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 23 फरवरी। इसराना में जननायक ताऊ देवीलाल मॉडल कॉलोनी विकसित करने के लिए जमीन अधिग्रहण पर मुहर लग गई है। चंडीगढ़ में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में पंचायत विभाग, हरेडा व पानीपत जिला उपायुक्त की हुई बैठक में इस बारे विस्तारपूर्वक चर्चा हुई और फैसला लिया गया। इसराना मॉडल कॉलोनी के लिए हरेडा जमीन खरीदेगा। जमीन रजिस्ट्री के बाद विभाग इस कॉलोनी को सरकारी नक्शे के मुताबिक विकसित कर प्लांट आवंटन की प्रक्रिया शुरू करेगा।
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ग्रामीणों को गांव में ही शहर की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध हो, ग्रामीणों का यह सपना राज्य सरकार जल्द साकार करने जा रही है। उन्होंने कहा कि इसराना पहला ऐसा गांव होगा, जहां लगभग 48 एकड़ में ग्रामीण सेक्टर विकसित किए जाएंगे। यहां कम्युनिटी सेंटर, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, प्राइमरी स्कूल, पार्क, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स समेत तमाम मूलभूत सुविधाएं कॉलोनी वासियों को मिलेगी।
डिप्टी सीएम ने कहा कि इस मॉडल कॉलोनी में लोगों को उचित दाम पर 200 से 500 गज तक के प्लाट मिलेंगे, जिसमें 60 प्रतिशत हिस्सेदारी मूल इसराना वासियों की रहेगी और 40 प्रतिशत हिस्सेदारी सबके लिए ओपन होगी। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इसराना मॉडल कॉलोनी विकसित होने के बाद प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी इस तरह की कॉलोनियां विकसित करने की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। इस अवसर पर पंचायत विभाग के एसीएस अमित झा, निदेशक आरसी विधान, प्रशासक डॉ राजकुमार नरवाल, पानीपत जिला उपायुक्त सुशील सारवान, इसराना के सरपंच सुरेंद्र धौला आदि मौजूद रहे।
Jantak khabar
Author: Jantak khabar