– अजय सिंह और दुष्यंत चौटाला ने संघर्ष स्थल जाकर चौ. देवीलाल को किया नमन – जननायक चौ. देवीलाल के दिखाए रास्ते पर आज सरकारें कर रही काम – डॉ. अजय सिंह चौटाला – चौ. देवीलाल की नीतियों का देशभर में अनुसरण हो रहा – डिप्टी सीएम

नई दिल्ली/चंडीगढ़, 6 अप्रैल। भारत के भूतपूर्व उप-प्रधानमंत्री एवं गरीब किसानकमेरे वर्ग के मसीहा जननायक स्व. चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि के अवसर पर जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटालाहरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें याद करते हुए नमन किया है। वे बुधवार को ताऊ के अनुयायियों के साथ दिल्ली स्थित संघर्ष स्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जननायक चौ. देवीलाल की समाधि पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की और कहा कि वे हम सबके के लिए सदैव प्रेरणीय हैं।

 

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. चौटाला ने चौ. देवीलाल को नमन करते हुए कहा कि उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए यहां देशभर से लोग एकत्रित होते हैं। उन्होंने कहा कि आज उनके दिखाए रास्ते पर सरकारें काम कर रही है। अजय चौटाला ने कहा कि ताउम्र उन्होंने किसान-कमेरे वर्ग के हित में काम किया और उनके द्वारा किए गए कार्यों के परिणाम आज हम सबके सामने है।  

            

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने चौधरी देवीलाल को एक संस्था बताते हुए कहा कि उनका त्यागतपस्या व संघर्ष का जीवन सभी के लिए सदैव प्रेरणादायक रहेगा। उन्होंने जनता दरबारों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने राजनीतिक परिवर्तन किया और प्रशासन को नागरिकों विशेषकर गांवों तक लेकर गए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चौधरी देवीलाल द्वारा शुरू की गई विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का आज पूरे देश में अनुसरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि काम के बदले अनाज देने की योजना आज मनरेगा योजना के रूप में और जच्चा बच्चा योजना मातृत्व योजना के तौर पर अनुसरण हो रही है। 

 

इस अवसर पर जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़वरिष्ठ नेता अनंतराम तंवरदिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश सहरावतराष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य दिनेश डागरपूर्व विधायक गंगारामरामबीर पटौदीपदम दहियाप्रतीक सोमपालम 360 के प्रधान सुरेंद्र सोलंकीहेमचंद्र भट्टगोपाल मोरदिल्ली युवा प्रदेश अध्यक्ष पंकज गोदारादलबीर धनखड़मन्दिर सिरसाबबीता दहियाभूपेंद्र मलिकहरज्ञान मोखराकुलदीप मलिक आदि नेताओं ने भी चौ. देवीलाल को नमन किया। 

 

Jantak khabar
Author: Jantak khabar