दिल्ली के मुख्यमंत्री ने 30-दिवसीय शॉपिंग फेस्टिवल की घोषणा की: बड़े डिस्काउंट से लेकर कॉन्सर्ट तक, जानिए स्टोर में क्या है

राष्ट्रीय राजधानी, दिल्ली अपनी समृद्ध विविधता और भोजन, कपड़े, या किसी अन्य चीज़ में स्वाद के लिए जानी जाती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की कि सरकार 28 जनवरी से 26 फरवरी, 2023 तक “दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल” की मेजबानी करेगी। दिल्ली सरकार 30-दिवसीय उत्सव का आयोजन कर रही है, जिसमें दुनिया भर के आगंतुकों का स्वागत किया जाएगा। दिल्ली की संस्कृति, सार और खरीदारी का अनुभव करने के लिए। दिल्ली के सांस्कृतिक परिदृश्य पर बोलते हुए, सीएम ने कहा कि क्योंकि यह शहर विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के लिए जाना जाता है, इसलिए “दिल्ली फूड वॉक” का आयोजन किया जाएगा और भारत के सभी व्यंजन पेश किए जाएंगे।

यह कार्यक्रम एक विशेष उद्घाटन समारोह के साथ शुरू होगा, जिसके दौरान सीएम ने टिप्पणी की कि भारत और दुनिया भर के कलाकार 200 संगीत कार्यक्रमों में प्रदर्शन करेंगे।

 

लोग इस त्योहार से क्या उम्मीद कर सकते हैं?

1. उद्घाटन समारोह और समापन समारोह

2. सभी वस्तुओं पर बड़ी छूट

3. दुनिया भर के कलाकारों द्वारा 30 दिनों में 200 संगीत कार्यक्रम

4. खेल/तकनीकी प्रदर्शनियां

5. विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का आनंद लेने के लिए आगंतुकों के लिए विशेष ‘फूड वॉक”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि दुकानदारों के पास विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला होगी। यह आयोजन भारत का अब तक का सबसे भव्य आयोजन होगा, उन्होंने जारी रखा, और दिल्ली के पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा।

सीएम ने यह भी उल्लेख किया कि देश के बाहर से आने वाले आगंतुकों के लिए विशेष यात्रा व्यवस्था की जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हम विशेष परिवहन पैकेज की व्यवस्था के लिए होटलों, ट्रैवल एजेंटों, परिवहन कंपनियों और एयरलाइंस के साथ बात कर रहे हैं।” केजरीवाल ने दावा किया कि इससे कई नौकरियां पैदा होंगी और दिल्लीवासियों से इस तरह के महत्वपूर्ण आयोजन की मेजबानी के लिए तैयार रहने का आग्रह किया।

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– धारुहेड़ा नगरपालिका उपचुनाव को लेकर जेजेपी वरिष्ठ नेताओं की कमेटी ने बनाई रणनीति – बीजेपी-जेजेपी प्रत्याशी राव मान सिंह के लिए जल्द दिग्गज नेता उतरेंगे चुनाव प्रचार के मैदान में – स. निशान सिंह – 4 जिलों के पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं समेत युवा, महिला प्रकोष्ठ व इनसो भी करेगी चुनाव प्रचार – निशान सिंह