मिग-21 लड़ाकू विमान हादसे में वायुसेना के 2 पायलटों हुए शहीद

राजस्थान के बाड़मेर जिले में गुरुवार शाम एक मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से भारतीय वायु सेना (IAF) के दो पायलटों की मौत हो गई। बाड़मेर में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान दुर्घटना में विंग कमांडर मोहित राणा (36) और फ्लाइट लेफ्टिनेंट अदितिया बल (26) की जान चली गई।

विंग कमांडर मोहित राणा हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के संधोल के रहने वाले थे। उनके पिता राम प्रकाश भारतीय सेना में कर्नल के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। राम प्रकाश चंडीगढ़ में रहते हैं।

मंडी डीसी अरिंदम चौधरी ने बताया कि मोहित राणा का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में ही होगा।

जब दुर्घटना हुई तब मिग-21 विमान बायटू क्षेत्र में एक उड़ान में शामिल था। दुर्घटना का सही कारण अभी पता नहीं चला है। भारतीय वायुसेना ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं।

भारतीय वायु सेना ने एक बयान में कहा, “भारतीय वायुसेना को जान गंवाने का गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ा है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।”

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– रविवार को डॉ. अजय सिंह चौटाला राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता का करेंगे शुभारंभ – सीडीएलयू में आयोजित पांच दिवसीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में देश के नामी खिलाड़ी लेंगे भाग – राज्य हैंडबॉल एसोसिएशन के नवनियुक्त अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला की अध्यक्षता में होगी प्रतियोगिता