प्रदेश में सात और जिलों में बनाए जाएंगे हेलीपैड – डिप्टी सीएम

चंडीगढ़, 14 दिसंबर। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रथम चरण में राज्य में सात और जिलों में हेलीपैड बनाए जाएंगे ताकि एमरजेंसी के समय भी ये हेलीपैड प्रयोग किए जा सकें। उन्होंने हेलीपैड सिक्योरिटी व लाइटनिंग आदि की व्यवस्था करने बारे भी अधिकारियों को निर्देश दिए। डिप्टी सीएमजिनके पास नागरिक उड्डयन विभाग का प्रभार भी हैंने विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के लगभग हर जिले में हेलीपैड बनाए जाएं ताकि एमरजेंसी तथा अन्य आवश्यकता अनुसार हेलीकॉप्टर की लैंडिंग करवाई जा सके। हिसारअंबालासिरसाकरनालभिवानीनारनौलपंचकुला जिला के पिंजौर समेत राज्य के कई स्थानों पर हवाई पट्टियां पहले से बनी हुई हैं। बैठक में उपमुख्यमंत्री ने शेष जिलों की आपसी-दूरी को ध्यान में रख कर जींदझज्जरकैथलसोनीपतयमुनानगरकुरुक्षेत्र व रोहतक जिलों में चिन्हित स्थानों पर हेलीपैड बनाए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को हेलीपैड पर रात के समय लैंडिंग करवाने के लिए लाइट आदि का प्रबंध करने के निर्देश देते हुए कहा कि हेलीपैड के स्थान के आस-पास वायरलैस रेडियो कम्यूनिकेशन सैट की व्यवस्थाफायर ब्रिगेड समेत अन्य आवश्यकताओं को पूरा किया जाए। दुष्यंत चौटाला ने हिसार में निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर हैंगर बनानेभिवानी व नारनौल में चल रहे फ्लाइंग इंस्टीट्यूट में युवाओं की ट्रेनिंग बारे भी समीक्षा की।

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

बधवाना और बिजणा में होगा बाबा भीमराव अंबेडकर भवन का निर्माण, 38 लाख 50 हजार की ग्रांट जारी …… चौ. देवीलाल जी की विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए अनुसूचित वर्ग के लोंगो की भलाई के कार्य कर रहीं है सरकार: नैना चौटाला