– परिश्रमी पटवारियों को सम्मानित करेगी सरकार – डिप्टी सीएम – 50 पटवारियों को इनाम में मिलेंगे मोटरसाइकिल – उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मंगलवार को जींद में करेंगे पुरस्कृत

चंड़ीगढ़, 27 मार्च। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 व राजस्व से संबंधित अन्य कार्यों में जिला प्रशासन के साथ मिलकर उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन करने वाले पटवारियों को सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान समारोह 29 मार्च को जींद में आयोजित किया जाएगा। सराहनीय व अच्छे कार्य करने वाले टॉप-50 पटवारियों को एक-एक मोटरसाइकिल व प्रशंसा-पत्र देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

 

डिप्टी सीएमजिनके पास राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का प्रभार भी हैने बताया कि हरियाणा सरकार कर्मचारियों व अधिकारियों को उनके कार्य के अनुसार पुरस्कृत व दंडित करती है। उन्होंने बताया कि अच्छा काम करने वालों को उचित इनाम दिया जा रहा है ताकि अन्य लोग उनसे प्रेरणा ले सकेंजबकि गलत काम करने वालों को दंड दिया जा रहा है ताकि उनको सबक मिल सके।

 

 

डिप्टी सीएम ने बताया कि पिछले दो साल में कोविड महामारी के दौरान कई पटवारियों ने अपनी जिम्मेदारी को बेहतर ढंग से निभाया। उन्होंने बताया कि प्राकृतिक आपदा ओलेबेमौसमी बारिशजलभराव आदि के लिए सौंपी गई गिरदावरी को भी समयबद्ध ढंग से करके जिला प्रशासन व राज्य सरकार की कार्यप्रणाली को सुचारू बनाए रखने में उत्कृष्ट योगदान दिया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनके हौसला को बढ़ाने के लिए सरकार ने सम्मानित करने का निर्णय लिया और सभी जिलों के उपायुक्तों से सराहनीय कार्य करने वाले पटवारियों के नाम की सिफारिश भेजने के निर्देश दिए गए। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उन्होंने “हीरो मोटर कॉर्प लिमिटेड” कंपनी से बात की जिसने सीएसआर हेड से 50 मोटरसाइकिल देने की हामी भर दी। उन्होंने आगे बताया कि राज्य के 50 पटवारियों को एक-एक मोटरसाइकिल व प्रशंसा-पत्र व कुछ अन्य पटवारियों को उत्कृष्टता प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इससे पहले हरियाणा सरकार ने प्रदेशभर से पंचायती राज संस्थाओं में विभिन्न पदों पर रहते हुए सराहनीय कार्य करने वाली 100 महिला अचीवर्स को एक-एक स्कूटी भेंटकर सम्मानित किया था।

Jantak khabar
Author: Jantak khabar

– अजय सिंह और दुष्यंत चौटाला ने संघर्ष स्थल जाकर चौ. देवीलाल को किया नमन – जननायक चौ. देवीलाल के दिखाए रास्ते पर आज सरकारें कर रही काम – डॉ. अजय सिंह चौटाला – चौ. देवीलाल की नीतियों का देशभर में अनुसरण हो रहा – डिप्टी सीएम